हाथरस की घटना पर योगी हुए सख्त, एनएसए लगाने का दिया आदेश, एक आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि हाथरस जिले के नौजरपुर गांव निवासी अमरीश पुत्र जगदीश शर्मा की गांव के ही कुछ लोगों से पुरानी रंजिश चल रही थी।

हाथरस की घटना पर योगी हुए सख्त, एनएसए लगाने का दिया आदेश, एक आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की हत्या के मामले में आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाने का आदेश दिया है। सीएम योगी ने अधिकारियों को आरोपियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। हाथरस जिले के थाना सासनी क्षेत्र के ग्राम नौजरपुर में सोमवार देर शाम अमरीश पर चार लोगों ने गोलीबारी कर उनकी हत्या कर दी थी। उस वक्त वह खेता में काम कर रहहे थे। गोली लगने से घायल हुए अमरीश ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। अमरीश की बेटी से उस आरोप लगाया कि सपा नेता गौरव ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी, जिसका विरोध करने पर गौरव ने साथियों के साथ मिलकर उसके पिता की हत्या कर दी।

बता दें कि हाथरस जिले के नौजरपुर गांव निवासी अमरीश पुत्र जगदीश शर्मा की गांव के ही कुछ लोगों से पुरानी रंजिश चल रही थी। सोमवार शाम गौरव शर्मा उर्फ ​​गोलू और उसके तीन साथियों ने अमरीश पर उस समय गोली चला दी जब वह अपने खेत पर मजदूरों से आलू खोद रहा था।

यह भी पढ़े:- छोड़छाड़ के विरोध में सपा नेता की लड़की के पिता की हत्या

घटना की सूचना मिलते ही एसपी विनीत जायसवाल, थाना प्रभारी सदर थाना और पुलिस अधिकारी सदर के साथ घाटनाथल गांव नौजरपुर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में पीड़ित परिवार की ओर से चार लोगों के खिलाफ शिकायत दी गई है।

आरोपी ललित शर्मा

पुलिस अधीक्षक हाथरस विनीत जायसवाल ने कहा कि ढाई साल पहले जुलाई 2018 में अमरीश द्वारा छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिसमें गौरव शर्मा नाम का एक व्यक्ति भी जेल गया था। गौरव एक महीने के बाद जमानत पर बाहर आया था। मृतक के परिवार का कहना है कि उनकी पुरानी रंजिश चल रही थी। 1 मार्च को, मृतक की बेटी गांव के मंदिर में मौजूद थी, जब गौरव शर्मा, उसकी पत्नी और उसकी चाची मंदिर में आए और उनके बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद गौरव शर्मा परिवार के तीन लोगों के साथ जाकर अमरीश को खेत में गोली मार दी।