टीएमसी नेता की धमकी, अगर मुसलमान एक हो जाएं तो बन सकते हैं पाकिस्तान

राज्य में हिंदू (Hindu)वोटरों को साधने के लिए टीएमसी(TMC) कई तरह के ऐलान कर रही है। वहीं टीएमसी नेता के बयान के बाद टीएमसी अपना पल्ला झाड़ रही है और उनका निजी बयान बता रही है।

टीएमसी नेता की धमकी, अगर मुसलमान एक हो जाएं तो बन सकते हैं पाकिस्तान

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चल रहे चुनाव (assembly elections) के बीच सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के नेता शेख आलम (Sheikh Alam) ने चुनाव प्रचार के दौरान एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर मुस्लिम मतदाता एक तरफ हैं तो देश में चार नए पाकिस्तान बनाए जा सकते हैं। पश्चिम बंगाल में पहले दौर के मतदान से पहले शेख आलम के बयान पर विवाद शुरू हो गया है और टीएमसी बैकफुट पर आ गई है और इसके बाद अब मतदान से पहले ध्रुवीकरण की संभावना बढ़ गई है।

टीएमसी सी नेता ने कहा कि हम 30 प्रतिशत (मुस्लिम) हैं और वे 70 प्रतिशत (हिंदू) हैं। वे (बीजेपी) 70 प्रतिशत समर्थन के साथ सत्ता में आएं हैं और उन्हें शर्म आनी चाहिए। अगर हमारी मुस्लिम आबादी (Muslim population)  एक तरफ आती है। हम 4 नए पाकिस्तान बना सकते हैं। 70 प्रतिशत आबादी कहां जाएगी? ”शेख आलम ने यह विवादित बयान बीरभूम विधानसभा सीट के बसपारा के नानपुर में लोगों को संबोधित करते हुए दिया।

वहीं शेख के बाद राज्य में टीएमसी की मुश्किलों में इजाफा हो गया है। क्योंकि टीएमसी हिंदू वोटरों को साधने की कोशिश कर रही थी और टीएमसी प्रमुख मंदिर जाकर पूजा कर रही थी। लेकिन शेख के बयान के बाद अब पार्टी को हिंदू वोटरों को साधने में मुश्किल होगी। वहीं बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शेख के बयान पर ट्वीट करते हुए ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा, "उनकी स्पष्ट रूप से ममता बनर्जी के प्रति निष्ठा है।" क्या वह (ममता बनर्जी) इसका समर्थन करती हैं? क्या हम बंगाल को इस तरह देखना चाहते हैं? 

हिंदूओं को साधने में होगी टीएमसी को मुश्किल

राज्य में हिंदू वोटरों को साधने के लिए टीएमसी कई तरह के ऐलान कर रही है। वहीं टीएमसी नेता के बयान के बाद टीएमसी अपना पल्ला झाड़ रही है और उनका निजी बयान बता रही है। हालांकि इस बयान से साफ जाहिर हो रहा है कि टीएमसी मुस्लिमों को साधने के लिए अपने नेताओं को विवादित बयान देने से नहीं रोक रही है।

यह खबर भी पढ़ें- मुस्लिमों की चुप्पी ने बढ़ाई दीदी की धड़कन, त्रिकोणीय मुकाबले में टीएमसी को नुकसान

टीएमसी नेता ने मिनी पाकिस्तान का किया था आह्वान

पिछले विधानसभा चुनाव (assembly elections) के दौरान एक टीएमसी नेता ने ऐसा ही विवादित बयान दिया था। ममता सरकार के मंत्री फ़रहाद हकीम ने देश में एक मिनी पाकिस्तान बनाने का आह्वान किया था, जिससे काफी हंगामा हुआ था। उन्होंने पांचवें चरण के मतदान से पहले यह बयान दिया।