ठाकरे सरकार पर लगा 'कलंक', टिकटॉक स्टार की आत्महत्या मामले में वन मंत्री को देना पड़ा इस्तीफा

आज शिवसेना नेता संजय राउत ने एक ट्वीट किया था, जिसमें टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण के आत्महत्या मामले में राठौर से राजधर्म निभाने को कहा था और छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर साझा की।

ठाकरे सरकार पर लगा 'कलंक', टिकटॉक स्टार की आत्महत्या मामले में वन मंत्री को देना पड़ा इस्तीफा

मुंबई। महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। टिक टॉक स्टार की आत्महत्या को लेकर विवादों में घिरे शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया। संजय राठौड़ ने सीएम उद्धव से इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया है। हालांकि इस मामले में विपक्षी दल बीजेपी पूर्व मंत्री के खिलाफ एफआईआर करने की मांग कर रही है। बीजेपी नेता का कहना है कि जब तक इस मामले में पूर्व मंत्री राठोर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं होती है तब तक वह चुप नहीं बैठेगी।

आज शिवसेना नेता संजय राउत ने एक ट्वीट किया था, जिसमें टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण के आत्महत्या मामले में राठौर से राजधर्म निभाने को कहा था और छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर साझा की। इस चित्र पर लिखा है कि शिवाजी महाराज के हाथ में शाही छड़ी राजधर्म का प्रतीक है। 

इससे पहले, विपक्ष के सवालों पर संजय राउत ने कहा था कि यह मामला महाराष्ट्र सरकार से संबंधित है और सरकार इस पर कार्रवाई करेगी। राठौड़ वरिष्ठ मंत्री हैं और पार्टी का एक बड़ा चेहरा भी हैं। सीएम उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच करने को कहा है। पार्टी में इसे लेकर कोई संदेह नहीं है। जब सीएम और डिप्टी सीएम ने इस मुद्दे पर बात की है, तो आप कैसे कह सकते हैं कि शिवसेना ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है।

इसी बीच, संजय राठौड़ के इस्तीफे पर बीजेपी का भी एक बयान आया है। बीजेपी नेता अतुल भातकालकर का कहना है कि राठौर पर एफआईआर दर्ज होने तक वे दबाव जारी रखेंगे। भाजपा नेता ने कहा कि पूजा चव्हाण की देखरेख करने वाले डॉक्टर के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।

मालूम हो कि पुणे के 22 वर्षीय टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण ने इमारत की तीसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी थी। पूजा की मौत के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में खलबली मच गई। क्योंकि पूजा का नाम महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौर के साथ जोड़ा गया था। पूजा की आत्महत्या के मामले में संजय राठौर का नाम आने के बाद से शिवसेना प्रमुख और राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे पर राठौड़ के इस्तीफे के लिए दबाव डाला जा रहा था।
 
हाल ही में विवाद को बढ़ता देख, सीएम उद्धव ठाकरे ने मंत्री संजय राठौर को तलब किया था। संजय राठौर सार्वजनिक रूप से सामने नहीं आए। लेकिन कल वह अचानक वाशिम जिले के एक मंदिर में पहुंच गए। जहां उन्होंने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया। 

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर विपक्ष पहले ही उद्धव सरकार पर हमलावर है। भाजपा ने राठौड़ को पद से हटाने और 22 वर्षीय टिक-टॉक स्टार पूजा की मौत की विस्तृत जांच की मांग की है। हालांकि, अब राठौड़ ने सीएम उद्धव को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।