Rajasthan Lockdown: राजस्थान लॉकडाउन: राज्य में 10 से 24 मई तक लागू रहेगी सख्ती, जानिए क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा

Rajasthan Lockdown: राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया। ये पूर्ण लॉकडाउन 15 दिन तक जारी रहेगा।

Rajasthan Lockdown: राजस्थान लॉकडाउन: राज्य में 10 से 24 मई तक लागू रहेगी सख्ती, जानिए क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा

Rajasthan Lockdown: राजस्थान की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot ) सरकार ने 10 मई से 24 मई तक 15 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया। ये पूर्ण लॉकडाउन 15 दिन तक जारी रहेगा।

फिलहाल राज्य में 10 से 24 मई तक सख्त तालाबंदी लागू रहेगी और राज्य में शादी समारोह 31 मई के बाद ही आयोजित किए जाएंगे। राज्य सरकार ने साफ किया है कि शादी समारोह में भोज, डीजे, जुलूस और निकासी की अनुमति 31 मई तक नहीं दी जाएगी। इसके बाद घर में केवल 11 लोग ही विवाह समारोह आयोजित कर पाएंगे। राज्य सरकार ने कहा कि राज्य में शादी समारोह में बैंडबाजा, टेंट और हलवाई को शादी के घर में अनुमति नहीं होगी।

विवाह समारोह के लिए मैरिज गार्डन और होटल बंद रहेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण के प्रसार के मद्देनजर, मनरेगा के काम अगले आदेश तक स्थगित रहेंगे। आम लोग घर में रहकर ही पूजा और अर्चना कर सकेंगे। वहीं राज्य में सभी प्रकार के धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। राज्य सरकार ने कहा है कि राज्य में चिकित्सा सेवाओं के अलावा, सभी प्रकार के सरकारी और गैर-सरकारी निजी परिवहन साधन बंद रहेंगे। एक जिले से दूसरे जिले और एक गांव से दूसरे गांव में आवागमन बंद रहेगा।

ALSO READ:-BJP Leader get Death threat: कांग्रेस राज में नेता विपक्ष को मिल रही हैं जान से मारने की धमकी

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई कैबिनेट

राज्य में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट की बैठक हुई। वहीं गुरुवार रात जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक, राज्य के बाहर से आने वालों को 72 घंटे की आरटीपीआर रिपोर्ट दिखानी होगी। राज्य में किराने की दुकानें सुबह 6 से 11 बजे तक खुली रहेंगी। दूध डेयरी सुबह 6 से 11 बजे और शाम को 5 से 7 बजे तक खुली रहेगी। जिला कलेक्टर और पुलिस आयुक्त स्थानीय जरूरतों के अनुसार विवाद क्षेत्र तय कर सकेंगे।