Patna Corona Update:पटना में टूटा कोरोना का रिकार्ड, मई में सामने आए सबसे अधिक कोरोना के 3024 मरीज

Patna Corona Update: एम्स पटना में गुरुवार को 35 नए संक्रमित भर्ती हुए जबकि 23 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। कुल भर्ती मरीजों की संख्या 327 हो गई है।

Patna Corona Update:पटना में टूटा कोरोना का रिकार्ड, मई में सामने आए सबसे अधिक कोरोना के 3024 मरीज

Patna Corona Update:बिहार के पटना में कोरोना संक्रमण का हर दिन नया रिकॉर्ड बन रहा है। पटना जिले में कोरोना संक्रमण के अबतक के सभी पुराने रिकॉर्ड एक दिन में टूट गए। पटना जिले में अब तक एक मई को सबसे अधिक 3024 मरीज मिले थे। लेकिन, गुरुवार को एक दिन में सबसे अधिक 3665 मरीज मिलने से पूर्व के रिकॉर्ड टूट गए। बीते पांच दिनों में ही नया रिकॉर्ड बन गया। राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, पीएमसीएच और एनएमसीएच में कोरोना से 30 मरीजों की मौत हो गई। सभी कई दिनों से कोरोना संक्रमण के बाद अस्पतालों में भर्ती थे। इसमें एनएमसीएच, एम्स, पीएमसीएच में सात-सात जबकि आइजीआइएमएस में नौ संक्रमितों की मौत हुई।

पीएमसीएच में मरने वालों में पटना के राजेश कुमार, मालती देवी, गिरीश कुमार, मो. इकबाल और गुरुदेव मिश्र के अलावा गोपालगंज की अनीता मुखर्जी और छपरा की महेश्वरी देवी शामिल हैं। वहीं एम्स में मरनेवालों में पटना के संतोष यादव, जनार्दन प्रसाद, लक्ष्मीनिया देवी, सलेहा बीवी, जीवोधन कुमार, मधुबनी की उर्मिला देवी और भोजपुर के चंद्रकांत तिवारी शामिल हैं।

पटना में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख 18 हजार 924 हो गई है। इनमें से 96 हजार 329 लोग अबतक स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव संक्रमितों की संख्या 21,704 हो गई है। एम्स पटना में गुरुवार को 35 नए संक्रमित भर्ती हुए जबकि 23 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। कुल भर्ती मरीजों की संख्या 327 हो गई है।

ALSO READ:-Bihar Corona News Update: बिहार में कोरोना संक्रमण के 13374 नए केस दर्ज, हालात खराब

वहीं पीएमसीएच में 13 नए संक्रमित भर्ती हुए जबकि 13 को डिस्चार्ज किया गया। कुल भर्ती मरीजों की संख्या 96 हो गई है। पीएमसीएच में आरटीपीसीआर मशीन से 2056 मरीजों की जांच हुई। इनमें 779 मरीज संक्रमित मिले। इसमें मुंगेर के 402, पीएमसीएच के 151, सुपौल के 216 मरीज संक्रमित हैं। पीएमसीएच के कोविड वार्ड में 110 मरीज भर्ती हैं।
मौत