फिर बढ़े रसोई गैस के दाम, जानें तीन महीने में कितनी बढ़ी गैस की कीमत

1 मार्च से एलपीजी की कीमत में 25 रुपये की वृद्धि हुई है और यह दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में बढ़कर 819 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है।

फिर बढ़े रसोई गैस के दाम, जानें तीन महीने में कितनी बढ़ी गैस की कीमत

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से एलपीजी की कीमतों में आग लगी है और दिसंबर से अब तक यह 225 रुपये बढ़ गई है। पिछले चार दिनों में यह दूसरी बार है कि बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत बढ़ी है। फरवरी के महीने में गैस की कीमत में 100 रुपये की वृद्धि हुई है।

दिल्ली में एलपीजी की कीमत 819 रुपये और कोलकाता में 845.50 रुपये

1 मार्च से एलपीजी की कीमत में 25 रुपये की वृद्धि हुई है और यह दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में बढ़कर 819 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। जबकि कोलकाता में कीमत 845.50 रुपये और चेन्नई में 835 रुपये कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- गैस समेत पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगी आग

दिसंबर से रसोई गैस 225 रुपये हुई महंगी 

दिसंबर से 1 मार्च तक रसोई गैस की कीमत 225 रुपये बढ़ गई है। दिसंबर में गैस की कीमत 594 रुपये थी, जो अब बढ़कर 819 रुपये हो गई है। पहली बार में पचास रुपये की बढ़ोतरी की गई थी, उसके बाद 50 रुपये की वृद्धि की गई थी। 25 फरवरी को गैस की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी और उसके बाद आज 1 मार्च को फिर से 25 रुपये बढ़ा दी गई है। LPG की कीमत में बढ़ोतरी के लिए बने रहें और ब्रेकिंग न्यूज से हिंदी में अपडेट।

इस तरह एलपीजी की कीमत का पता लगाएं

रसोई गैस की कीमत लगातार बढ़ रही है, ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि क्या आज गैस की कीमत फिर से बढ़ गई है। अगर आप भी गैस की कीमत जानना चाहते हैं तो आप इसे ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा।