IPS अफसर को मिला आयरन मैन ’का खिताब, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया नाम

आईपीएस अधिकारी कृष्ण प्रकाश ने ट्विटर पर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपने रिकॉर्ड का खुलासा किया है। वह वर्तमान में पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस आयुक्त हैं। वह महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अफसर हैं।

IPS अफसर को मिला आयरन मैन ’का खिताब, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया नाम
IPS अफसर को मिला आयरन मैन ’का खिताब, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया नाम

नई दिल्ली। देश के आईपीएस अधिकारी कृष्ण प्रकाश ने भारत का गौरव पूरे विश्व में पहुंचाया। वह वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 'आयरन मैन' के रूप में नामित होने वाले पहले भारतीय सशस्त्र बल के जवान बन गए हैं। यही नहीं, यह कारनामा करने वाले वह देश के पहले सरकारी कर्मचारी हैं। 2017 में, IPS कृष्ण प्रकाश ने दुनिया की सबसे कठिन एक दिवसीय खेल प्रतियोगिता आयरन मैन ट्रायथलॉन पूरी की।


आयरन मैन ट्रायथलॉन में एक दिन में, प्रतिभागी को 3.8 किमी तैराकी प्रतियोगिता, 180.2 किमी लंबी साइकिल प्रतियोगिता और 42.2 किमी लंबी दौड़ प्रतियोगिता पूरी करनी होती है। इन सभी प्रतियोगिताओं को 16 से 17 घंटे में पूरा करना होता है। बुधवार सुबह आईपीएस अधिकारी कृष्ण प्रकाश ने ट्विटर पर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपने रिकॉर्ड की जानकारी दी है।

वह वर्तमान में पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस आयुक्त हैं। उन्होंने ट्विटर पर तीन तस्वीरें भी साझा की हैं। इसमें उन्हें आयरन मैन ट्रायथलॉन को फर्स्ट इंडिया गवर्नमेंट सर्वेंट, सिविल सर्वेंट एंड यूनिफ़ॉर्म सर्विसेज ऑफिसर के रूप में पूरा करने का प्रमाणपत्र दिया जा रहा है। कई हस्तियों ने भी उनके ट्वीट पर शुभकामनाएं दी हैं। इनमें बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी भी शामिल हैं। उन्होंने कहा, 'गुड लक सर, मैं आपकी सफलता के लिए बहुत खुश हूं। यह आपके चमकने का समय है।'