कपड़ों से कैसे मिले नई ऊर्जा, जानिए नई ऊर्जा लेने के उपाय

कपड़े हमारे व्यक्तित्व, चरित्र, व्यवहार, आत्मविश्वास को दर्शाते हैं। कभी भी फटे, जले या फटेकपड़े नहीं पहनने चाहिए। माना जाता है कि फटे कपड़े पहनने से शारीरिक शक्ति और ऊर्जा नष्ट होती है।

कपड़ों से कैसे मिले नई ऊर्जा, जानिए नई ऊर्जा लेने के उपाय

नयी दिल्ली। हम लोगों के आसपास हमेशा सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। हमारी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियाँ नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा (positive energy)को प्रभावित करती हैं। अगर हम हर रोज छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखें तो हम सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ा सकते हैं। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

कपड़े हमारे व्यक्तित्व, चरित्र, व्यवहार, आत्मविश्वास को दर्शाते हैं। कभी भी फटे, जले या फटेकपड़े नहीं पहनने चाहिए। माना जाता है कि फटे कपड़े पहनने से शारीरिक शक्ति और ऊर्जा नष्ट होती है। हमेशा साफ कपड़े ही पहनें। दिन की शुरुआत हमेशा साफ कपड़े से करनी चाहिए। कपड़े धोने के बाद उन्हें हमेशा धूप में सुखाना चाहिए। रात में घर से बाहर कभी भी कपड़े नहीं धोना चाहिए। रात में ऊर्जा के नकारात्मक प्रवाह में वृद्धि होती है, यह नकारात्मक ऊर्जा कपड़ों में भी आ सकती है।

घर में मौजूद तकिए और गद्दे को महीने में कम से कम एक बार धूप में रखना चाहिए। यदि कोई घर में बीमार है, तो उनके गद्दे और चादरें भी नियमित अंतराल पर सूर्य के प्रकाश के संपर्क में होनी चाहिए, ताकि नकारात्मक ऊर्जा निकल सके। यदि घरों में फटे और पुराने कपड़े हैं, तो उन्हें किसी अन्य काम में दान या उपयोग किया जाना चाहिए। घर में कोई टूटी हुई या गैर-जरूरी वस्तु नहीं रखनी चाहिए। घर की छत पर पड़ी गंदगी वित्तीय स्थिति को खराब कर सकती है। घर या दुकान की कोई भी अलमारी नहीं तोड़ी जानी चाहिए। टूटी हुई अलमारी आर्थिक नुकसान का कारण बन सकती है। घर में बने मकड़ी के जाले तुरंत हटा दें। ऐसा करने से जीवन में शुभ कार्य होने लगेंगे।