यूपी में अगले महीने से मिलेगी 18 रुपये किलो चीनी !

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में केरोसिन का वितरण पहले ही बंद हो गया है, इसलिए शेष केरोसिन को ग्रामीण क्षेत्रों में अंत्योदय कार्ड धारकों को उपलब्धता की सीमा तक वितरित किया जाएगा।

यूपी में अगले महीने से मिलेगी 18 रुपये किलो चीनी !

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले महीने से चीनी 18 रुपये प्रतिकिलोग्राम मिलेगी। जी हां आपने सही सुना। क्योंकि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार एक साथ तीन महीने की चीनी उपलब्ध कराएगी। अंत्योदय कार्ड धारकों को जनवरी, फरवरी और मार्च में मार्च चीनी मिलेगी और इसके लिए राज्य सरकार ने निर्देश जारी कर दिए गए हैं। राज्य सरकार तीन किलो चीनी 18 रुपये प्रति किलो की दर से उपलब्ध कराएगी। इसका 5 मार्च से वितरण शुरू हो जाएगा।

अपर आयुक्त खाद्य अनिल कुमार दुबे ने कहा कि चीनी के वितरण के लिए पोर्टेबिलिटी सुविधा की अनुमति नहीं होगी और लाभार्थी अपनी मूल राशन की दुकान से चीनी प्राप्त कर सकेंगे।

इसके अलावा, राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को उपलब्धता के लिए अवशेष केरोसिन का वितरण उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें उन अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनके पास एलपीजी सिलेंडर और बिजली कनेक्शन दोनों नहीं हैं। जिला मजिस्ट्रेट द्वारा निर्धारित दरों पर केरोसीन तीन लीटर प्रति राशन कार्ड होगा।

शेष केरोसिन स्टॉक जिला स्तरीय अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में वितरित किया जाएगा। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में केरोसिन का वितरण पहले ही बंद हो गया है, इसलिए शेष केरोसिन को ग्रामीण क्षेत्रों में अंत्योदय कार्ड धारकों को उपलब्धता की सीमा तक वितरित किया जाएगा।