लखनऊ आ रहे विमान की पाकिस्तान में आपात लैंडिंग, दिल का दौरा पड़ने से यात्री की मौत

पाकिस्तान में इंडिगो फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। जानकारी के मुताबिक इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6E1412 को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। विमान में एक यात्री को दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई है।

लखनऊ आ रहे विमान की पाकिस्तान में आपात लैंडिंग, दिल का दौरा पड़ने से यात्री की मौत

लखनऊ। शारजाह से लखनऊ जा रहे एक भारतीय विमान की पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। क्योंकि विमान के अंदर एक यात्री को दिल का दौरा पड़ा था और मेडिकल मदद के लिए पाकिस्तान में आपात लैंडिंग करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि विमान के अंदर मौजूद एक यात्री को दिल का दौरा पड़ा और उसकी तुरंत मौत हो गई।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान संख्या 6E1412 को पाकिस्तान के कराची हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी। बताया जा रहा है कि जब विमान के अंदर बैठे यात्री को दिल का दौरा पड़ा, तो पायलट ने कराची एयरपोर्ट से इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी थी। विमान के उतरने से पहले ही यात्री की मौत हो गई।

मेडिकल टीम ने हवाई अड्डे पर यात्री को मृत किया घोषित

वहीं यात्री की मौत पर इंडिगो ने कहा है कि उसे शारजाह से लखनऊ जा रहे एक विमान में एक मेडिकल इमरजेंसी के बाद कराची की तरफ भेज दिया गया था। दुर्भाग्य से यात्री को बचाया नहीं जा सका और मेडिकल टीम ने उन्हें हवाई अड्डे पर मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि इस विमान को पहले अहमदाबाद जाना था, वहां से फिर लखनऊ जाना होगा।

इससे पहले पिछले साल रियाद से दिल्ली जाने वाली गो-एयर की एक फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के कारण कराची एयरपोर्ट पर डायवर्ट करना पड़ा था। हालांकि, जिन यात्रियों के लिए आपातकालीन लैंडिंग की गई थी, उन्हें बचाया नहीं जा सका। गो-एयर फ़्लाइट G8- 6658A में सवार एक यात्री को हवा में कार्डियक अरेस्ट हुआ जिसके बाद पाकिस्तान के अधिकारियों ने मानवीय आधार पर उतरने की अनुमति दी। उन्हें विमान में बेहोश कर दिया गया था जिसके बाद एक आपातकालीन लैंडिंग की गई थी। एयरपोर्ट पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

भारत के दी थी इमरान खान के लिए एयर स्पेस की अनुमति

पिछले दिनों श्रीलंका के दौरे पर गए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के लिए भी भारत सरकार ने अनुमति दी थी। जबकि 2019 में कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद दोनों देशों के बीच संबंध खराब होने के बाद पाकिस्तान ने भारतीय विमानों के लिए अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था।