चच्चा शिवपाल मिले ओवैसी से तो, भतीजे अखिलेश ने बढ़ाए आजाद की तरफ कदम

राज्य में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा असदुद्दीन ओवैसी के साथ मुलाकात कर चुके हैं। ओवैसी के साथ सुभासपा का गठबंधन होने जा रहा है।

चच्चा शिवपाल मिले ओवैसी से तो, भतीजे अखिलेश ने बढ़ाए आजाद की तरफ कदम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से सियासी दांवपेच और गठबंधन की बिसात बिछनी शुरू हो गई है। राज्य में सत्ताधारी विपक्षी दल नए गठबंधन की तलाश कर रहे हैं। वहीं इसी सिलसिले में राज्य के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद से मुलाकात चर्चा में है। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच हाल के दिनों में तीन बैठकें हो चुकी हैं। वहीं राज्य में अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष असुउद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ अपनी नजदीकियां बढ़ा रहे हैं।


बताया जा रहा है कि हाल के दिनों में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद की अखिलेश यादव के साथ तीन बैठकें हुई हैं और ये बैठकें पश्चिमी यूपी के नए समीकरण की ओर इशारा कर रही हैं। दोनों नेता राज्य की सत्ताधारी बीजेपी को हटाने चाहते हैं और इसलिए गठबंधन पर विचार कर रहे हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चंद्रशेखर ने इस बात पर जोर दिया है कि बीजेपी के खिलाफ राज्य में बड़ा मोर्चा बनाना होगा। नहीं तो यूपी में भी विपक्ष का हाल बिहार की तरह होगा। 

भीम आर्मी लड़ेगी 'पंचायत चुनाव

चंद्रशेखर ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि उनकी पार्टी बैनर पर पंचायत चुनाव लड़ेगी। वहीं पार्टी अगले 3 महीनों में बूथ स्तर कैडर तैयार कर रही है। चंद्रशेखर ने कहा कि वह बसपा के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता हैं और बसपा के साथ काम नहीं करता। मैं आजाद समाज पार्टी में काम करता हूं। 

शिवपाल की ओवैसी के साथ गठबंधन हुई है चर्चा

वहीं राज्य में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा असदुद्दीन ओवैसी के साथ मुलाकात कर चुके हैं। ओवैसी के साथ सुभासपा का गठबंधन होने जा रहा है। वहीं माना जा रहा है कि इस गठबंधन में शिवपाल की पार्टी को भी शामिल किया जा सकता है।