कैप्टन अमरिंदर का आज जन्मदिन, किया था दावा 10 साल और कर सकता हूं सियासत

कैप्टन अमरिंदर का आज जन्मदिन, किया था दावा 10 साल और कर सकता हूं सियासत

चंडीगढ़। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का आज जन्म दिन हैं और आज अपना 79वां जन्मदिन मना रह हैं। आज की के दिन 1942 को पटियाला रियासत के शाही परिवार में उनका जन्म हुआ था और उनकी गिनती कांग्रेस के सबसे मजबूत क्षत्रपों में होती है। वहीं कैप्टन को आज जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। वहीं कैप्टन को पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी जन्मदिन की बधाई दी है।

महाशिवरात्रि के मौके पर आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अपना 79 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। साथ ही उनके स्वस्थ और लंबे जीवन की कामना की। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उसके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं।

दो दिन पहले ही कह चुके हैं कि 10 साल और कर सकता हूं सियासत

दो दिन पहले ही कैप्टन ने कहा कि वह स्वस्थ हैं और वह अगले दस साल तक सियासत कर सकते हैं। कैप्टन की गिनती कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में होती है। वह कांग्रेस के उन नेताओं में से हैं जिन्होंने गांधी परिवार की कई पीढ़ियों के साथ राजनीति की है।

यह भी पढ़े- कैप्टन की पार्टी से सिद्धू गायब लेकिन धुरविरोधी बाजवा ने पहुंचकर सबको चौंकाया, सियासी चर्चा शुरू

निकाय चुनाव के बाद बढ़ी कैप्टन की ताकत

राज्य में पिछले महीने हुए निकाय चुनाव के बाद राज्य में कैप्टन की ताकत में इजाफा हुआ है। कैप्टन की अगुवाई में हुए चुनाव में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है और विपक्षी दलों को पछाड़ दिया है। वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह का जन्म 11 मार्च 1942 को तत्कालीन पटियाला रियासत के शाही परिवार में हुआ और उनकी गिनती कांग्रेस के सबसे मजबूत नेताओं में होती है। पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में यह उनका दूसरा कार्यकाल है। इससे पहले, वह 2002 से 2007 तक राज्य के मुख्यमंत्री थे।