उत्तराखंड में होगा त्रिवेन्द्र कैबिनेट का विस्तार, किसी की लगेगी लॉटरी तो कोई बनेगा बागी

त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार (Trivendra Singh Rawat) कैबिनेट का विस्तार जल्द ही हो सकता है। माना जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान ने इसके लिए अनुमति दे दी है।

उत्तराखंड में होगा त्रिवेन्द्र कैबिनेट का विस्तार, किसी की लगेगी लॉटरी तो कोई बनेगा बागी

देहरादून। उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) सरकार की कैबिनेट का विस्तार जल्द ही होने वाला है। कैबिनेट विस्तार को पीएम नरेंद्र मोदी की मंजूरी मिल गई है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष और सीएम के केंद्रीय नेतृत्व की बैठक के बाद कैबिनेट विस्तार के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। यह माना जाता है कि विधानसभा के बजट सत्र से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। फिलहाल कैबिनेट विस्तार की खबर के बाद पार्टी में मंत्री पद के लिए लॉबिंग शुरू हो गई है।

असल में अगले साल उत्तराखंड में चुनाव होने हैं और पार्टी कुछ नाराज विधायकों को मंत्री बनाकर उनकी नाराजगी को खत्म करना चाहती है। ताकि चुनाव में कोई नुकसान हो। राज्य में चार साल सरकार बनने के बाद पिछले एक साल एक साल से कैबिनेट का विस्तार रूका हुआ है। बताया जा रहा है कि मंत्री बनने वालों की कतार काफी लंबी है। लिहाजा पार्टी ने कैबिनेट विस्तार नहीं किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हाल ही में राज्य के शीर्ष स्तर के नेताओं ने भाजपा के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से भी इस मुद्दे पर चर्चा की। चर्चा में, मंत्रिमंडल विस्तार पर सहमति बनी। अब नामों पर मंथन किया जाना है। नए मंत्रियों की घोषणा बजट सत्र से पहले की जाएगी। हालाँकि, अब सभी वर्गों को नए नामों के साथ साधना पार्टी नेतृत्व के लिए आसान नहीं बताया जा रहा है। फिर भी, जाति और सामाजिक समीकरणों के आधार पर नाम तय किए जाने की चर्चा है।

वहीं माना जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार से राज्य में बीजेपी में कुछ नेता नाराज भी हो सकते हैं। जिसका नुकसान चुनाव में हो सकता है। वहीं कुछ नेताएं की चांदी होगी तो कुछ बागी बन सकते हैं। वहीं बताया जा रहा है कि पार्टी युवा चेहरों को कैबिनेट विस्तार में तरजीह दे रही है। त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार (Trivendra Singh Rawat) कैबिनेट का विस्तार जल्द ही हो सकता है। माना जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान ने इसके लिए अनुमति दे दी है। लेकिन कैबिनेट विस्तार जहां पार्टी में कुछ लोगों के फायदे का होगा वहीं पार्टी को कुछ नेताओं की नाराजगी को भी झेलना पड़ेगा। बताया जा रहा है कैबिनेट विस्तार को पीएम नरेंद्र मोदी की मंजूरी मिल गई है।