Bureaucracy: कुर्सी संभालते ही ममता ने बदले राज्य के डीजीपी और एडीजी, करीबी अफसरों को किया नियुक्त

Bureaucracy: ममता बनर्जी ने राज्य के वर्तमान डीजीपी और एडीजी को हटा दिया है।

Bureaucracy: कुर्सी संभालते ही ममता ने बदले राज्य के डीजीपी और एडीजी, करीबी अफसरों को किया नियुक्त

Bureaucracy: पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर जमकर निशाना साधा और कहा कि हमारा केंद्र ऑक्सीजन के साथ चल रहा है। वहीं ममता बनर्जी ने राज्य के वर्तमान डीजीपी और एडीजी को हटा दिया है। इन अफसरों को चुनाव आयोग ने चुनाव के दौरान नियुक्त किया है और अब ममता बनर्जी ने अपने करीबी अफसर वीरेंन्द्र को राज्य का डीजीपी नियुक्त किया है। वहीं ममता बनर्जी ने जिलों के एसपी को हिंसा को रोकने का आदेश दिया गया है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान गड़बड़ियों को देखते हुए नीरज नयन पांडे को चुनाव आयोग ने राज्य का का डीजीपी बनाया था। अब ममता बनर्जी ने उन्हें अग्निशमन विभाग में भेजा गया है, जबकि एडीजी जगमोहन को नागरिक सुरक्षा में भेजा गया है। उनके स्थान पर वीरेंद्र को राज्य का नया डीजीपी बनाया गया है, जबकि जावेद शमीम को राज्य का नया एडीजी बनाया गया है।

बंगाल में प्रतिबंधों की घोषणा

वहीं राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में नए प्रतिबंधों की घोषणा की है। अब, राज्य में मास्किंग अनिवार्य कर दिया गया है, कल से लोकल ट्रेनों की आवाजाही बंद हो जाएगी, बाजार अब सुबह 7 से 10 बजे और शाम को 5 से 7 बजे तक ही खुलेंगे। जबकि कोई सामाजिक या राजनीतिक समारोह नहीं होगा। ममता बनर्जी ने कहा कि मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है, राज्य सरकार के कार्यालयों में केवल 50% उपस्थिति होगी। जबकि राज्य में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स-जिम-सिनेमा हॉल- ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे और किसी भी सामाजिक और राजनीतिक समारोहों की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसके साथ ही राज्य में सभी बाजार, खुदरा विक्रेता और दुकानें केवल सुबह 7 से 10 बजे तक और शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी, लोकल ट्रेनों को कल से निलंबित किया जा रहा है। राज्य परिवहन और मेट्रो अब एक साथ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगे।

ALSO READ:-Violence started in Bengal: बंगाल में शुरू हुआ हिंसा का दौर, टीएमसी कार्यकर्ताओं के हमले में अब तक 4 लोगों की मौत

एसपी को दिए गए हिंसा रोकने का आदेश

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नए डीजीपी वीरेंद्र और एडीजी जावेद शमीम होंगे, सभी एसपी और आयुक्तों को हिंसा को तुरंत रोकने के आदेश दिए गए हैं, साथ ही सख्त कदम उठाने के लिए उस जगह पर हिंसा अधिक होनी चाहिए।