जानें कितने अहम हैं बीजेपी के लिए गुजरात नगर निगम चुनाव, मतदान के लिए अहमदाबाद पहुंचेगे शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद में गुजरात नगर निगम चुनाव में मतदान करने के लिए पहुंचने वाले हैं। वहीं राज्य के सीएम विजय रूपानी अपने गृहनगर राजकोट में अनिल ज्ञान मंदिर स्कूल में मतदान केंद्र में अपना वोट डालेंगे।

जानें कितने अहम हैं बीजेपी के लिए गुजरात नगर निगम चुनाव, मतदान के लिए अहमदाबाद पहुंचेगे शाह

अहमदाबाद। भारतीय जनता पार्टी के लिए गुजरात नगर निकाय चुनाव कितने अहम है। ये इसी बात से समझा जा सकता है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अहमदाबाद में गुजरात नगर निगम चुनाव में मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। गुजरात भाजपा (Gujarat BJP) ने यह जानकारी दी है कि शाह अहमदाबाद नगर निगम के नारनपुर वार्ड में अपना वोट डालेंगे। गुजरात में छह नगर निगमों के लिए मतदान आज हो रहा है और वोट डालने के लिए कतार लगी हुई है। वहीं राज्य में इन चुनावों के नतीजे 23 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

कोरोना संक्रमित हुए सीएम विजय रूपाणी भी कर सकते हैं वोट

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी कोरोना संक्रमित हैं और माना जा रहा है कि वह गृहनगर राजकोट के अनिल ज्ञान मंदिर स्कूल में एक मतदान केंद्र में अपना वोट डालेंगे। उनका इलाज यू.एन. मेहता हार्ट हॉस्पिटल, अहमदाबाद में इलाज चल रहा है।

नगर निगम की 575 सीटों के लिए मतदान

जानकारी के मुताबिक आज 575 सीटों के लिए मतदान हो रहा है और इसके लिए 2276 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से 577 भाजपा से, 566 कांग्रेस से, 470 आम आदमी पार्टी से, 91 एनसीपी से और 353 अन्य दलों से और 228 निर्दलीय हैं। इन चुनावों में छह शहरों में मतदाताओं की कुल संख्या 1.14 करोड़ है, जिनमें से 60.60 पुरुष और 54.06 लाख महिला मतदाता हैं। 

23 फरवरी को आएंगे नतीजे

गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव (नगर निगम) के लिए मतदान आज (21 फरवरी) को हो रहा है, जबकि तहसील पंचायत और जिला पंचायत चुनाव के लिए मतदान 28 फरवरी को होगा।